दिलशाद अहमद, सूरजपुर। जिले के एक क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे श्रमिक और प्रवासी मजदूर मंगलवार को हंगामा मचाते हुए सेंटर से भागने की कोशिश की. प्रशासनिक अमले ने किसी तरह से इन लोगों को समझाबुझा कर वापस सेंटर में लाने में कामयाबी हासिल की.

बता दें कि जिले के लाईवलीहुड कॉलेज को जिला प्रशासन ने क्वारेंटाइन सेंटर बनाया है, जहां वर्तमान में 92 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है. इन लोगों को दोपहर का खाना देने के लिए जब दरवाजा खोला गया तो सोलह लोग अपना सामान लेकर भाग गए. यह सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस का दल मौके पर पहुंचे और भाग रहे लोगों को समझाकर वापस सेंटर में लाए.

सेंटर में रह रहे लोगों का कहना है कि 17 दिन रहने के बाद भी उन्हें घर नहीं जाने दिया जा रहा है. कई लोगों की रिपोर्ट तक नहीं आई है, इससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है. सोमवार को इसी सेंटर में एक कोरोना पॉजिटिव मिला था, इसके पहले भी एक और व्यक्ति संक्रमित मिल चुका है. जिनका अब इलाज चल रहा है.

सेंटर से लोगों के भागे जाने की सूचना पर पहुंचे सूरजपुर एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा ने स्वीकार किया कि सेंटर से 16 लोग निकल गये थे, लेकिन उन सभी को समझाकर वापस लाया जा चुका है.

देखिये वीडियो ….