स्पोर्ट्स डेस्क– कोरोनाकाल में सब कुछ अस्त व्यस्त है. खेल जगत में भी हर तरह की गतिविधियां रुकी हुई हैं. हालांकि इसे धीरे धीरे पटरी पर लाने का प्रयास जारी है लेकिन ये इतना भी आसान नहीं है, क्योंकि अभी कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. इसी बीच सबकी नजर क्रिकेट के बड़े बड़े टूर्नामेंट के आयोजन पर टिकी हुई है, क्योंकि इसी साल टी-20 वर्ल्ड कप होना है. एशिया कप का आयोजन होना है, कई बड़ी सीरीज होनी हैं, इतना ही नहीं आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है लेकिन अभी भी क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि आगे आने वाले समय में इसका आयोजन कहीं हो जाए.

अब एशिया कप को लेकर खबर है कि एशियाई क्रिकेट परिषद के कार्यकारी बोर्ड ने इस साल होने वाले एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर फैसला टाल दिया है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इस बड़े टूर्नामेंट को स्थगित भी किया जा सकता है. एसीसी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया, कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा। एसीसी बोर्ड की इस बैठक की अध्यक्षता नजमुल हसन पेपोन ने की और ये पहली महाद्वीपीय बैठक है, जिसमें बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली, बोर्ड सदस्य और सचिव जय शाह पदेन अधाकारी ने हिस्सा लिया.

गौरतलब है कि एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है, इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान की है और अगर इसका आयोजन होता है तो फिर ये टूर्नामेंट किसी दूसरे देश में आयोजित किया जाएगा, क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है.