रायपुर। छत्तीसगढ़ होटल रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के होटल, रेस्टोरेंट और कैफेटेरिया शुरू किए जाने की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को लगभग पांच दिनों में होटल, रेस्टोरेंट और कैफेटेरिया खोले जाने का आश्वासन दिया है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष तरणजीत होरा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने होटल संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग और गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने कहा है. साथ ही कोरोना को फैलने से रोकने के लिए होटल स्टाफ को होटल में ही ठहराने की व्यवस्था करनी होगी. इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने लॉकडाउन में हुए नुकसान को राहत पैकेज की मांग की है. इसके साथ ही बिजली बिल कमर्शियल की जगह घरेलू बिजली की दर से चार्ज किए जाने, संपत्ति कर माफ किए जाने, 2020-21 के जीएसटी में छूट देने, होटल बार का 6 महीने का लाइसेंस फीस माफ करने, होटल और बारों को ऑनलाइन सर्विस की अनुमति दिए जाने जैसी मांगे  की है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने 8 जून से होटल रेस्टारेंट शुरू किए जाने के आदेश दिए थे, लेकिन बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने होटल रेस्टारेंट शुरू करने की अनुमति नहीं दी है, जबकि कई सुविधाओं को शुरू कर दिए हैं.