हेमंत शर्मा,रायपुर। हैथवे केबल नेटवर्क के पूर्व संचालकों ने धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया है. हैथवे के वर्तमान संचालक गुरमीत सिंह भाटिया ने 60 करोड़ रूपए की गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए देवेंद्र नगर थाने में 8 पूर्व संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के रायपुर, भिलाई और जगदलपुर में 2010 से हैथवे सीसीएन मल्टीनेट प्रा. लि. का संचालन शुरू हुआ था. इसमें बतौर संचालक अभिषेक अग्रवाल, दुलाल बैनर्जी, गयुर गोविंद भाई कनानी, सुधीर सरीन, संजय खन्ना, सुनील सेठी, और राजेश कुमार मित्तल शामिल थे. वहीं अशोक अग्रवाल प्रबंधक थे. इस मामले में गुरमीत सिंह भाटिया ने इन सभी के खिलाफ कंपनी के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए नामजद एफआईआर दर्ज कराया है.

कंपनी के स्थापना के बाद से 2016 तक केबल नेटवर्क से होने वाली आमदनी और मुनाफे का हिस्सा कंपनी के खाते में डाला ही नहीं गया. इसके बाद आज तक लाश का हिस्सा नहीं दिया गया. जब गुरमीत ने पूर्व लाभांश की राशि के भुगतान करने की बात कही, तो डिजिटल नेटवर्किंग के बाद लाभांश भुगतान कर देने की बात कह दी. इतना ही नहीं इन संचालकों ने सेटअप बाॅक्स की खरीदी, कैरिज फीस में भी गड़बड़ी की. इस तरह 60 करोड़ रूपए का नुकसान किया गया है.

इस मामले में हैथवे कंपनी के प्रबंधक सोमेश बाजपेयी, हितेश व्यास प्रबंधक अनिल पांडेय, मंजीत सिंह सग्गू, पवन सिंह, एकाउंटेंट हिमांशु मिश्रा, हितेश व्यास, चीफ एकाउंटेंट किरण के अलावा ओपी सोनी से भी पूछताछ की जाएगी.

देवेंद्र नगर टीआई नरेंद्र बंछोर ने बताया कि देवेंद्र नगर थाना में अपराध क्रमांक 51/2020 धारा 420, 409,120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया है. गुरुमीत सिंह भाटिया हैथवे केबल नेटवर्क का संचालक है. इनके अन्य संचालकों और प्रबंधक के द्वारा गड़बड़ी कर उनके साथ धोखाधड़ी की गई है. अभी प्रथम दृष्टया 20 करोड़ के आसपास की गड़बड़ी है, लेकिन जांच में आंकड़ा और बढ़ेगा.