दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैलाने के जिम्मेदार चीन के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है लेकिन बिहार के एक शख्स ने तो इस बार हद ही पार कर दी है।

दरअसल, पूरी दुनिया के साथ साथ भारत में भी कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। देश में लॉकडाउन में छूट के बाद तो हालात और भी बुरे हो गए हैं। अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या पौने तीन लाख का आंकड़ा पार कर गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में तो हालत बेकाबू हो गए हैं। देश में भी इस वायरस के जनक चीन के खिलाफ काफी गुस्सा है। अब बिहार के एक शख्स ने बिहार की अदालत में चीनी राष्ट्रपति के खिलाफ मुकदमा ठोंक दिया है।

दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के अधिकतर देश चीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अब इस बीच बिहार के बेतिया जिले में एक शख्स ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।बिहार के पश्चिचम चंपारण जिले के बेतिया नगर में चीन के राष्ट्रपति शी जीन पिंग और विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। खास बात ये है कि इसमें गवाह के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम दिया गया है। इस मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने 18 जून का समय दिया है। चीनी राष्ट्रपति पर आईपीसी की धारा 269, 270, 271, 302, 307, 504 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।