रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक ली. इसमें वर्तमान व्यवस्था को जारी रखते हुए लॉकडाउन नहीं लगाए जाने का फैसला लिया गया. इसके अलावा मास्क की अनिवार्यतता को बरकरार रखा गया है.

बैठक के बाद टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि लॉकडाउन समस्या का कोई समाधान नहीं है. हां, इस दौरान मास्क को अनिवार्य बनाने को लेकर सहमति जरूर बनी है.

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने स्पष्ट किया कि जैसा अभी चल रहा है वैसा ही चलेगा. लॉकडाउन नहीं होगा. वहीं मास्क नहीं लगाने वालों से 100 रुपए जुर्माना लिया जाएगा.

चौबे ने जुलाई माह से स्कूलों में एडमिशन शुरू करने की छूट देने की बात कही. इसके साथ 20 अगस्त को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त किसानों को देने की बात कही.

बैठक में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के अलावा आगामी खरीफ सीजन में खाद बीज की उपलब्धता, आर्थिक गतिविधियों के संचालन, जरूरतमंदों को काम दिलाने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई.

बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, अनिला भेंड़िया, डॉ. शिव कुमार डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, गुरु रूद्र कुमार, कवासी लखमा, अमरजीत भगत, उमेश पटेल सहित मुख्य सचिव आरपी मंडल और तमाम प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे.