स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल के आयोजन को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं, कोई स्टेडियम में बिना दर्शकों के आईपीएल का आयोजन कराने की कयास लगा रहा है तो कोई टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होने की स्थिति में उसके खाली विंडो में आईपीएल का आयोजन कराने का कयास लगा रहा है, लेकिन उम्मीद हर किसी को है आईपीएल मौजूदा साल होगा जरूर.

आईपीएल के आयोजन को लेकर कई जगहों से ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि आईपीएल का ओयोजन इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि इसका आयोजन न होने से बीसीसीआई को बहुत नुकसान हो जाएगा.

लेकिन अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि आखिर आईपीएल क्यों जरूरी है. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने जवाब दिया है कि बीसीसीआई पैसों के लिए नहीं बल्कि तमाम लोगों की रोजी रोटी और देश का मूड बदलने के लिए आईपीएल का आयोजन कराने के लिए उत्सुक है.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल कहते हैं, आईपीएल सिर्फ एंटरटेनमेंट नहीं है, बल्कि इससे सैकड़ों लोगों की जिंदगी भी चलती है, जो कि इस पर निर्भर है, धूमल ने ये भी कहा है कि हम आईपीएल को इसलिए भी आयोजित कराना चाहते हैं, जिससे कि इस कोरोना वायरस महामारी में लोगों का थोड़ा सा मूड बदल जाए, क्योंकि लोग अभी डरे हुए हैं, और उनको कम से कम लाइव क्रिकेट देखकर अपना मन बहलाने का मौका मिल जाएगा.

आईपीएल देश के मूड को जरूर बदलने की कोशिश करेगा, उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बीसीसीआई सिर्फ पैसे के लिए आईपीएल के बारे में परेशान है, और हमारी आलोचना करते हैं, लेकिन कोई भी इसके वित्तीय हिस्से को समझने के लिए समय नहीं निकाल रहा है, ये केवल मनोरंजन के बारे में नहीं है, ये उस व्यवसाय के बारे में है जो इसे मिलता है और ये रोजगार कई क्षेत्रों पैदा करता है, ये कई जगहों में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा, जो हमारे टूर्नामेंट पर निर्भर है, और जाहिर है अगर आईपीएल होता है तो खिलाड़ी की सुरक्षा सर्वोपरि होगी.

बीसीसीआई अधिकारी आगे कहते हैं कि अगर आईपीएल नहीं होता है तो क्रिकेट गतिविधियों को बनाए रखना मुश्किल होगा, ये बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ा राजस्व प्रमुख है, आईपीएल और क्रिकेट की वजह से हम हर साल दो हजार घरेलू मैच आयोजित करने में सक्षम हैं, ये घरेलू से लेकर जूनियर तक अधिकारियों तक हर क्रिकेटर के जीवन को प्रभावित करता है, यही कारण है, कि बीसीसीआई से इस टूर्नामेंट को कराना चाहता है.