पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा। बस्तर में सुरक्षाबल के जवानों को नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का खुलासा करने में बड़ी सफलता मिली है. शहरी नेटवर्क के भंडाफोड़ से नक्सलियों की कमर टूट गई है. दंतेवाड़ा पुलिस ने नक्सलियों को सामान सप्लाई करने वाले बीजेपी नेता समेत दो आरोपियों को रंगे हाथों ट्रैक्टर सप्लाई करते गिरफ्तार किया है. इससे पहले कांकेर में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली सहयोगी भाजपा का जिला उपाध्यक्ष जगत पुजारी है. इसके अलावा एक अन्य मददगार रमेश उसेंडी भी गिरफ्तार हुआ है. इन दोनों ने इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय 5 लाख के इनामी माओवादी अजय अलामी जनमिलिशिया कमांडर को ट्रैक्टर सहित नागर सप्लाई कर रहे थे. इसी दौरान बारसूर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनको पकड़ा है.

जब्त ट्रैक्टर

यह ट्रैक्टर नारायणपुर के ओरछा निवासी रमेश उसेण्डी के नाम पर खरीदा गया था. मामले में बारसूर निवासी जगत पुजारी का नाम सामने आने पर उससे पूछताछ की गई. जिसमें माओवादी अजय अलामी से ट्रेक्टर खरीदने की डील होना और पहले भी माओवादी को समान सप्लाई करना कबूल किया गया. ये 10 साल से माओवादियों को सामान सप्लाई कर रहे थे. पुलिस आगे और भी कई बड़े खुलासे कर सकती है.