रायपुर. कांग्रेस के समन्वय समिति की बैठक कोरोनाकाल में वीडियो कांफ्रेसिंग के ज़रिए हुई. समिति की बैठक में कई अहम मसलों पर चर्चा हुई. जिसमें निगम-मंडल की नियुक्तियां एवं संगठन का विस्तार शामिल है. लेकिन दिक्कत ये है कि ये नियुक्तियां कब तक हो जाएंगी, ये न अध्यक्ष बता पा रहे हैं न ही कोई मंत्री.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि बैठक के एजेंडे सत्ता और संगठन का समन्यव,शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन, घोषणाओं का लाभ जनता को कितना और कैसे, लोगों की दिक्कतों का निराकरण हो रहा है या नहीं और मंडल और निगमों में नियुक्तयां थे. नियुक्तियों पर उन्होंने कहा कि सबसे विचार विमर्श करके सूची आलाकमान के पास भेजेंगे. जब उनसे पूछा गया कि ये नियुक्तियां कब तक हो जाएंगी तो वो ये बताने में असफल रहे.
शिव डहरिया ने कहा कि अभी सभी पदों पर नियुक्तियां नहीं की जा सकती हैं. बहुत सारे पदों में खर्चों का भार नहीं पड़ता, उन जगहों पर नियुक्तियां की जाएंगी. उनका कहना है कि जिन लोगों ने सरकार बनाने में सहयोग किया उन्हें मौका मिलेगा.
हालांकि वो भी निश्चित समय सीमा नहीं बता पाए. उन्होंने कहा कि सबसे सहमति लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम लिस्ट तैयार करके आलाकमान को सौंपेंगे.