हेमंत शर्मा रायपुर। कंडक्टर का अपहरण कर ट्रक लूटने वाले शातिर गिरोह के सात सदस्यों को पुलिस ने पकड़ने में सफलता पाई है. पुलिस ने आरोपियों के साथ उनके कब्जे से ट्रक और माल को जब्त किया है.

बता दें कि रविवार रात रायपुर से माल भरकर रायगढ़ जा रहे ट्रक को बरौदा गांव के पास अज्ञात आरोपियों ने लूट लिया था. आरोपी ट्रक के साथ कंडक्टर अमरनाथ का अपहरण कर लिया था. मामले में डकैती, लूट और अपहरण का मामला दर्ज कर विधानसभा थाना पुलिस ने जांच शुरू की थी.

ट्रक लूटकर आरोपी धरसींवा की तरफ भागे थे, जिस पर पुलिस की टीम उसी दिशा में तलाश शुरू करते हुए धरसींवा के आगे एक आरोपी को गिरफ्तार किया, जिससे पूछताछ के आधार पर अन्य 6 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई.
सातों आरोपियों ने मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया था. इन्हीं आरोपियों ने कुछ दिन पहले मंदिर हसौद में भी ट्रक लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसमें कंडक्टर और ड्राइवर को पेड़ से बांधकर आरोपी फरार हुए थे. इस मामले में ट्रक को पुलिस ने खैरागढ़ के पास जब्त कर लिया था.

पुलिस के अनुसार, इस प्रोफेशनल गिरोह ने पहले भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में शंकर टांडी, अजय देवांगन, उत्तम चक्रवर्ती, जयराम बघेल, रॉकी राणा, कुलदीप सिंह, जीतू पान शामिल हैं. इन सभी आरोपियों के खिलाफ अनेक अपराध दर्ज हैं. आरोपियों के पास एक चार पहिया वाहन बोलेरो है, जिससे ट्रक को ओवरटेक करने के बाद लूट की घटना को अंजाम देते थे. वारदात से पहले रेकी करते थे, वहीं वारदात के दौरान कंडक्टर और ड्रायवर को बांधकर ट्रक लूटकर फरार हो जाते थे.

आईजी और एसएसपी ने दिया इनाम

पुलिस टीम की त्वरित कार्रवाई करते हुए गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ कंडक्टर को सकुशल बरामद किया है. इस पर एसएसपी ने 10 हजार और आईजी ने 30 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है.