स्पोर्ट्स डेस्क। टी-20 वर्ल्ड कप मौजूदा साल होगा या नहीं होगा इस पर फैसला अभी तक नहीं हुआ है, हालांकि इसे लेकर जब से कोरोना काल शुरू हुआ तभी से अलग अलग तरह के कयास लगाने भी शुरू कर दिए गए हैं, लेकिन अब  किसी भी तरह का फैसला नहीं हो सका है. मौजूदा साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है, और अब इसे लेकर आईसीसी को फैसला करना है कि टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर क्या करना है. ऑस्ट्रेलिया में ही कराया जाएगा, या फिर किसी और दूसरी जगह में शिफ्ट किया जाएगा, जैसा कि न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हो गया है, तो क्या उस स्थान के बारे में भी सोचा जाएगा, या फिर टी-20 वर्ल्ड कप को मौजूदा साल  नहीं कराया जाएगा.

तमाम कयासों के दौर जारी हैं, लेकिन इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों की ओर से एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप का लेकर बड़ा बयान आया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि इस साल चल रहे वैश्विक महामारी के चलते टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अवास्तविक होगा. अधिकारियों ने पहले कहा था कि वो निर्धारित तिथियों पर टूर्नामेंट आयोजित करने का एक तरीका निकाल रहे हैं, लेकिन वायरस से संबंधित चिंताओं के चलते यात्रा प्रतिबंधों के साथ एडिंग का मानना है कि टूर्नामेंट के लिए जगह बनाना मुश्किल होगा.

एडिंग्स कहते हैं कि हमने अभी तक इस टूर्नामेंट को टालने का ऐलान नहीं किया है, 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाना और फिर मुकाबले करवाना, ये सब कुछ ऐसे समय में करना पड़ेगा जब सभी देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं, और लगातार केस आ रहे हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि ये अवास्तविक होगा कि हम ऐसा करें, अब ये और मुश्किल होता जा रहा है.

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला है, लेकिन इसे लेकर अभी संशय बरकरार है, हर कोई ये जानना चाह रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा या फिर नहीं होगा.