दिल्ली। चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब भारतीय जनता ने उसे उसकी ही भाषा में सबक सिखाने की तैयारी कर ली है।

व्यापारियों के बड़े संगठन भारतीय व्यापारी संघ ने भारत चीन के बीच चल रहे विवाद के बीच चीन को तगड़ा सबक सिखाने का फैसला लिया है। इन व्यापारियों ने चीन से आने वाले कॉस्मेटिक, बैग, खिलौने, फर्निचर, जूते-चप्पल, मोबाइल समेत ऐसे करीब 500 सामानों की लिस्ट तैयार की है जो अब भारतीय व्यापारी चीन से नहीं लेंंगे। इतना ही नहीं अब भारतीय व्यापारियों ने चीनी सामानों का पूर्णतया बायकॉट भी करने का फैसला लिया है।

दरअसल, चीन हमेशा की तरह इस बार भी भारत के खिलाफ साजिश रचने में जुटा है। चीन ने पूर्वी लद्दाख इलाके में भारतीय सैनिकों पर हमला कर अपनी असलियत दिखा दी है।इस हमले से पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्से का माहौल है। अब देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की मांग तेज हो गई है। इसी कड़ी में परंपरागत तरीके से खुदरा कारोबार करने वाले व्यापारियों के मंच कन्फेडरशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स यानि कैट ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। कैट ने ‘भारतीय सामान-हमारा अभिमान’ नाम से अभियान की शुरूआत भी कर दी है।