रायपुर। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के भूपेश सरकार को घेरे जाने पर प्रदेश कांग्रेस ने कड़ा जवाबी हमला किया है. कांग्रेस ने कहा कि रमन सिंह राज्य की प्रगति और सुशासन नहीं देख पा रहे हैं, इसलिए लगातार गलत बयानी कर भ्रम फैलाने की कोशिश में लगे रहते है.

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य और प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भूपेश सरकार को कोसने के बजाय रमन सिंह बताये कोरोना संकट में मोदी सरकार ने गरीबों, मजदूरों और मध्यम वर्ग के लिए क्या किया? उन्होंने कहा कि लोगो को आज मोदी और रमन के लक्षेदार भाषणों की नहीं ठोस राहत की जरूरत है. शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के मनरेगा के खोले गए काम और राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से किसानों को दी गई मदद राज्य की बड़ी आबादी के लिए संजीवनी साबित हुए हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना संकट के समय राज्य की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किये गये बेहतर आपदा प्रबन्धन और मोदी सरकार के असहयोग के बावजूद लगभग तीन लाख से अधिक मजदूरों की घर वापसी से रमन और भाजपा बौखला गए है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्रेन, बस और विमान से मजदूरों की वापसी की व्यवस्था करवा कर अपनी सरकार की संवेदनशीलता का परिचय दिया है.

सुशील आनंद शुक्ला ने रमन सिंह से पूछा कि कोरोना संकट के समय भाजपा नेताओं का रवैया राज्य विरोधी क्यों रहा? भाजपा के सांसदों ने राज्य को मदद करने के बजाय पीएम केयर में मदद क्यों दी? रमन सिंह बताये भाजपा ने कोरोना काल मे राज्य की जनता के लिए क्या सकारात्मक कार्य किया. उन्होंने कहा कि रमन सिंह बार-बार अपने भाषणों में 20 लाख करोड़ के पैकेज का अहसान जताते रहते हैं. प्रदेश की जनता जानना चाहती है यह बीस लाख करोड़ हकीकत में जनता को कब मिलेंगे? रमन सिंह बताये इस 20 लाख करोड़ में से छत्तीसगढ़ को कितना दिलवा रहे है, और कब तक दिलवा रहे हैं?