सत्या राजपूत  रायपुर। लॉकडाउन में स्कूल ऑनलाइन क्लास का संचालन कर रहे हैं, लेकिन इससे छोटे बच्चों के साथ उनके पालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में पालकों ने कलेक्टोरेट में विरोध प्रदर्शन के साथ पांचवी तक क्लास बंद करने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.
छत्तीसगढ़ सेवा कल्याण परिषद समिति के बैनर तले पालकों ने बाकायदा तख्ती लेकर कलेक्टोरेट में विरोध-प्रदर्शन किया. पालकों ने ऑनलाइन क्लासेस में मोबाइल-कंप्यूटर के सामने तीन से चार घंटे बैठे रहने से छोटे बच्चों के आंख और कान पर असर पड़ रहा है.

पालकों ने कहा कि ऑनलाइन क्लास के दौरान वे खुद भी कामकाज नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने ऑनलाइन क्लास के बहाने स्कूल प्रबंधन फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्थिति की जानकारी होने के बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारी मौन हैं.पालकगण और सेवा कल्याण परिषद के सदस्यों ने कहा कि एक तरफ डॉक्टर लैपटॉप और मोबाइल से बच्चों को दूर रखने को कह रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन ऑनलाइन पढ़ाई के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं. हमारी मांग है कि ऑनलाइन क्लास को बंद किया जाए, जब स्कूल खुलेगा अब आगे की पढ़ाई होनी चाहिए.

पालकों ने कहा कि स्कूल प्रबंधन मैसेज या कॉल कर फीस जमा करने के लिए दबाव बना रहे हैं. फीस जमा नहीं करने पर धमकी दी जा रही है, वहीं शिकायत करने पर भी स्कूलों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. आज कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है, यदि यहां सुनवाई नहीं हुई मंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे.