रायपुर। बुधवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के संरक्षा विभाग द्वारा गोगांव समपार फाटक पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया । इसमें संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को यह बनावटी सूचना दी गई कि एक मालगाड़ी एवं टाटा सुमो की गोगांव समपार फाटक पर टक्कर हो गई है। ऐसा इसलिए किया गया ताकि संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सतर्कता का पता लगाया जा सके।

इस मॉक ड्रिल में राज्य सरकार के संबंधित विभाग जैसे स्थानीय पुलिस तथा एंबुलेंस सेवा को भी सूचना दी गई ताकि सभी की मुस्तैदी, सतर्कता का पता लगाया जा सके। इस तरह का मॉक ड्रिल रेलवे द्वारा हर 3-4 महीने में एक बार किया जाता है ताकि ब्रेकडाउन स्टाफ, दुर्घटना राहत ट्रेन के सभी विभाग के स्टाफ , स्थानीय पुलिस 108/112, रेलवे के चिकित्सा विभाग , कंट्रोल रूम के स्टाफ को दुर्घटना या कोई अन्य विषम परिस्थितियों में तत्परता पूर्वक कार्य करने का अभ्यास रहे तथा रेलवे प्रशासन उनकी तत्परता के प्रति आश्वस्त रहें ।
इस मॉक ड्रिल में रायपुर रेल मंडल की मेडिकल टीम सहित सभी विभागों के समस्त संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उक्त स्थान पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर मुस्तैदी एवं सतर्कता का अभ्यास किया।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक, (परिचालन) रायपुर के द्वारा सड़क उपयोगकर्ताओं को पंपलेट बांटकर समपार फाटक के बारे में जागरूकता प्रदान की गई।