नई दिल्ली। राज्यसभा की 19 सीटों के लिए आठ राज्यों में शुक्रवार को हुए चुनाव में अनेक राज्यों में प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली.

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक तो भाजपा को दो सीटों पर जीत मिली. कांग्रेस के दिग्विजय सिंह तो बाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी ने जीत हासिल की. राजस्थान में मामला उलटा रहा, यहां कांग्रेस ने दो सीटों पर तो भाजपा ने एक सीट पर जीत दर्ज की. कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल के अलावा नीरज डांगी ने जीत दर्ज की, वहीं भाजपा के राजेंद्र गहलोत ने जीत दर्ज की.

आंध्रप्रदेश में मामला एकतरफा रहा. चारों सीटों पर मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाएसआरसीपी के परिमल नाथवानी, पिल्ली सुभाष चंद्रबोस, मोपीदेवी वेकंटा रमन्ना और एए रामी रेड्डी ने जीत हासिल की.

गुजरात में मतों की गणना में देरी होने की वजह से उहापोह की स्थिति बनी हुई है. झारखंड में झारखंड मुक्तिमोर्ची के शिबू सोरेन और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने जीत दर्ज की. मेघालय की एक सीट पर मेघालय के एकमात्र सीट पर मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस के प्रत्याशी डॉ. डब्ल्यूआर खार्लुकी ने कांग्रेस प्रत्याशी केनेडी खैरिम को हराकर जीत दर्ज की.

मिजोरम की एकमात्र सीट के लिए हुए त्रिकोणीय चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट के प्रत्याशी के वानलालवेना ने जीत दर्ज की. मणिपुर में भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की.