सुप्रिया पाण्डेय रायपुर। आजादी के 70 साल बाद भी हम सड़क, पानी, बिजली जैसे मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं. और यह हाल किसी दुर्गम इलाके का नहीं बल्कि राजधानी रायपुर का है, जहां मानसून के आते ही सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है.

बारिश की वजह से रायपुर के सद्दू के अर्जुन वैली कॉलोनी की सड़क पर चलना मुहाल हो गया है. लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रहवासी बताते है कि 2014 से यहां पर सड़क ही नहीं बनी है. मूसलाधार बारिश होते ही कीचड़ और गंदगी का अंबार लग जाता है.

रहवासियों ने बताया कि कई बार उन्होंने इसकी शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. कीचड़ की वजह से गाड़ी तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. हर बार यही आलम होता है, यहां का नजारा देख कर तो यही लगता है कि हम 1947 के भारत मे आ गए हैं, जहां विकास तो दूर-दूर तक नजर नहीं आता.

रहवासी कहते हैं कि एक आम नागरिक को क्या चाहिए, सड़क और नाली, वो भी इनसे नहीं हो पा रहा है. इस इलाके में नालियां भी नहीं है. बरसात ज्यादा होती है, तो यहां पर फिसलने की स्थिति निर्मित हो जाती है. लोगो के रोजमर्रा की जिंदगी काफी प्रभावित भी होती है.