सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। अवैध रेत खनन पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार है, यहां कानून का राज है, किसी की दादागिरी नहीं चलेगी, कानून अपना काम करेगी. इस मामले में मंत्री लखमा ने भाजपा के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि 15 साल तक भाजपा ने प्रदेश में लूटमारी की है. किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन भूपेश सरकार में दादागिरी करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी

रमन-कौशिक पर कसा तंज

हाथियों के मौत पर डॉक्टर रमन सिंह और धरमलाल कौशिक के बयान पर भी कवासी लखमा ने निशाना साधा है. लखमा बोले कि भाजपा में धरमलाल कौशिक और रमन सिंह जैसे दो ही तो नेता बचे हैं. इनको राजनीति करनी है तो थोड़ा बहुत बोलेंगे ही. इनके कार्यकाल में कितने लोग मरे और तारमेटला में काफी लोगों की जान गई, 300 घर जले हैं, तब ये लोग सो रहे थे. गली-गली में हम लोगों ने सड़क में आंदोलन किया. सरकार हाथी के मामले में गंभीर है. इस पर कमेटी गठित की गई है, जिसकी रिपोर्ट आएगी.

भाजपा सांसदों को शर्म आनी चाहिए-लखमा

मंत्री लखमा ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान से श्रमिकों को मदद देने की घोषण की है, उसे छत्तीसगढ़ की जनता देख रही है. बिहार में चुनाव हो रहा है, मध्य प्रदेश में सरकार बदली गई है. इसे सारी जनता देख रही है. मुख्यमंत्री के केयर्स फंड में भाजपा सांसदों ने पैसे जमा नहीं किए हैं. प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा किए इन लोगों को शर्म आनी चाहिए. आने वाले समय में छत्तीसगढ़ की जनता इनको सबक सिखाएगी.