स्पोर्ट्स डेस्क– कोरोना वायरस की वजह से सभी तरह की खेल गतिविधियां रुक गईं थीं, लेकिन कई देशों में अब धीरे धीरे खेलों को पटरी पर लाया जा रहा है, कई जगहों पर फुटबॉल के कई मैच शुरू हो भी चुके हैं,  और अब क्रिकेट को भी पटरी पर लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

इसी के तहत पहले ही वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में सीरीज खेलने के लिए पहुंच चुकी है और अभी फिलहाल 14 दिन के लिए क्वारंटीन है।

और अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी, और फिर उसके बाद पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ एक छोटी सी सीरीज खेलेगी, जिसके लिए पाकिस्तान की टीम 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी, और फिर वहां पहुंचते ही 14 दिन के लिए क्वारंटीन हो जाएगी।

पाकिस्तान की टीम अपने इस इंग्लैंड दौरे में  3 टी-20 मैच और 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी,  सीरीज की शुरुआत जुलाई महीने के आखिरी में होगी।

 

पीसीबी ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम को डर्बीशायर में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा, इस बीच टीम ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकती है, पाकिस्तान 29 सदस्यों  की टीम के साथ इंग्लैंड जा रही है, और वो इतने सदस्यों के साथ इसलिए जा रही है जिससे पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी सीरीज से पहले दो से तीन ग्रुप में बंटकर अभ्यास मैच खेल सकें।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में फिलहाल अभ्यास मैच खेलने के लिए लोकल टीमों की कमी है, इसलिए ये फैसला लिया गया है।

हलांकि अभी इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की टीम पिछले सप्ताह ही इंग्लैंड पहुंची थी, कैरेबियाई खिलाड़ी फिलहाल मैनचेस्टर में क्वारंटीन में रहकर अभ्यास भी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलने वाली है, और ये मुकाबले साउथैंम्पटन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे।