स्पोर्ट्स डेस्क– कोरोनाकाल में ही अब धीरे-धीर खेलों को पटरी पर लाने की तैयारी चल रही है, कई देशों में फुटबॉल के मुकाबले स्टेडियम में शुरू भी हो चुके हैं, लेकिन अभी फिलहाल बिना दर्शकों के ही मुकाबले हो रहे हैं। लेकिन अब फुटबॉल के मुकाबलों में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री देने की तैयारी चल रही है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रांस 11 जुलाई से फिर से दर्शकों के लिए स्टेडियम को खेलने की तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैंस के लिए फिर स्टेडियम खुलने के बाद 5 हजार दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत होगी, बाद में दर्शकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

एक मीडिया रिपोर्ट में तो फ्रांस के सरकार के हवाले से भी कहा गया है कि राष्ट्रीय महामारी स्थिति की जुलाई के मध्य में एक और समीक्षा की जाएगी, जिससे ये तय किया जा सके कि अगस्त के दूसरे भाग के लिए क्या संभव है।

गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा था कि जिन खेल स्टेडियम में 40 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है उन स्टेडियमों को अगले महीने से 10 हजार दर्शकों के सात मैच या टूर्नामेंट के आयोजन करने की अनुमति दे दी जाएगी।