रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष अनेक ऐतिहासिक, क्रांतिकारी व साहसिक निर्णयों व उपलब्धियों पर देश को गर्व करने का अवसर देने वाला रहा है. साय मंगलवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बेमेतरा जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे. इस मौक़े पर पूर्व मंत्री व विधायक पुन्नूलाल मोहले ने भी सभा को संबोधित किया. विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में मंगलवार की पहली सभा थी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने 23 जून को बलिदान दिवस पर डॉ. मुखर्जी का पुण्य-स्मरण करते हुए संबोधन से पूर्व सर्वप्रथम डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर प्रदेश भाजपा की ओर से भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की. सभा को संबोधित करते हुए साय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए की समाप्ति ऐतिहासिक भूल का परिमार्जन और जनसंघ (अब भाजपा) के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के स्वप्नों को साकार करती है. इसी तरह राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर, तीन तलाक़ क़ानून और नागरिकता संशोधन क़ानून बनाकर केंद्र सरकार ने भारत को एक नई दिशा देकर उसमें आत्मविश्वास का संचार किया है.

किसानों के लिए ‘एक देश-एक बाज़ार’ की नीति घोषित कर प्रधानमंत्री मोदी की केंद्र सरकार ने किसानों के हित में बड़ा फैसला किया है. साय ने केंद्र सरकार के पहले कार्यकाल की उपलब्धियों की भी चर्चा करते हुए एक देश-एक कर और आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण के फैसलों का भी जिक्र किया. पूरे देश को एकजुट कर कोरोना संकट से निपटने में प्रधानमंत्री मोदी की केंद्र सरकार के प्रयासों, ग़रीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए तथा आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज के लिए मोदी का हम अभिनंदन करते हैं.

केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ प्रदेश सरकार की विफलताओं को भी घर-घर तक पहुँचाने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने डेढ़ साल के शासन में जनता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. प्रदेश में बदलापुर की राजनीति चलाते हुए कांग्रेस की प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ झूठी एफआईआर कर प्रताड़ित किया जा रहा है. प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है. भ्रष्टाचार चरम पर है. किसानों, महिलाओं, आदिवासियों, शिक्षित बेरोज़गार युवकों समेत सभी वर्गों के साथ प्रदेश सरकार ने दग़ाबाजी की है. भाजपा कार्यकर्ता अभी से इस प्रदेश सरकार को 2023 के अगले चुनाव में उखाड़ फेंकने के कटिबद्ध हो जाएँ.

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक मोहले ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल की योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला और प्रदेश सरकार की रीति-नीति की निंदा करते हुए प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार से अनावश्यक टकरान और केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ अनर्गल प्रलाप के बजाय प्रदेश के हित में ईमानदारी से काम करने की नसीहत दी.