रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. रोजाना मरीजों की इजाफा देखने को मिल रहा है. देर रात फिर 22 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की हुई है. जिनमें कांकेर 14, रायपुर 3, राजनांदगांव-बलौदाबाजार 2-2 और दुर्ग से एक मरीज शामिल है. इन सभी मरीजों की भर्ती प्रक्रिया की जा रही है.

राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2407 हो गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 868 हो गई है. वहीं प्रदेश में अब तक इस वायरस से 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में जो संक्रमित मरीज मिले है उनमें बीएसएफ के 15 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए है. अंतागढ़ में 5 जवान और बांदे में 10 जवान शामिल है. सभी जवान छुट्टी से वापस कैंप आए है, लेकिन इन्हें सभी को पहले से ही क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया था. इसकी पुष्टि CMHO कांकेर ने की है.

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कल देर रात 1 मरीज़ एवं आज कोरोना के 5 नये मरीज़ मिले हैं. जिसकी पुष्टि आज जिला प्रशासन के द्वारा कर दी है. कल देर रात मिले एक मरीज कसडोल विकासखण्ड के ग्राम बगार से है. आज मिले 5 मरीजों में 4 मरीज सिमगा विकासखण्ड के ग्राम लांजा एवं 1 मरीज भाटापारा विकासखण्ड के ग्राम गोढ़ी के हैं.

सर्विलेंस अफसर डॉ राकेश प्रेमी ने बताया कि सभी मरीज़ों का इलाज जिला कोविड हॉस्पिटल बलौदाबाजार में किया जायेगा. सरकारी एम्बुलस से उन्हें लाकर हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. आज पाये गए 6 मरीज़ों को मिलाकर जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 225 हो गई है. इनमें से 129 मरीज़ इलाज़ के बाद स्वस्थ हो गए हैं. फिलहाल 96 मरीज़ों का इलाज बलौदाबाजार और रायपुर के अस्पतालों में इलाज़ जारी है.