संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। लोरमी थाने के महज एक किलोमीटर की दूरी वार्ड क्रमांक 15 में स्थित एक सूने मकान को निशाना बनाया है. अज्ञात चोरों ने घर के अंदर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर के साथ लैपटॉप सहित 50 हजार नगदी पार कर फरार हो गए. ग्राम पंचायत शुक्ली की सचिव गरिमा कैवर्त के सुने मकान में ताला तोड़कर की गई चोरी का वीडियो सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है. वहीं इसकी जानकारी कल रात में ही लोरमी पुलिस थाने में दे दी गई थी. घटना स्थल का लोरमी पुलिस टीम ने मुआयना करने के बाद एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया था. जिसके बाद भी रिपोर्ट दर्ज नही करने पर आज पीड़ित महिला अपने पिता विदेशी राम कैवर्त को सांथ लेेकर लोरमी थाना पहुँच गई.
पुलिस उन्हें गुमराह करते हुए रिपोर्ट नही दर्ज नही कर रही थी, जिसके बाद मीडिया के दखल के बाद मुंगेली जिले के एएसपी कमलेश्वर चंदेल के निर्देश पर पीड़ित महिला के शिकायत के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ लोरमी थाने में मामला दर्ज किया गया. इस दौरान पुलिस ने बताया कि 50 हजार रुपए नगदी, 20 हजार का एक लैपटॉप, 26हजार का सोना सहित 10 हजार का चांदी के जेवर चोरी होने की रिपोर्ट लिखी गई है. फिलहाल इस पूरे मामले में लोरमी पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालतेे हुए चोरी के अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुट गई है.
इधर चोरी की घटना को लेकर पंचायत सचिव गरिमा कैवर्त ने बताया कि वह कल शाम अपने मायके में रहने के लिए लाखासार गांव चली गई थी. इस दौरान सुने मकान का फायदा उठाते हुए घर मे चोरों ने धावा बोल दिया. जिसकी सूचना उन्हें दो बजे पड़ोसियों के द्वारा मिलते ही तत्काल इसकी जानकारी लोरमी थाने में दी गई. उधर इस पूरे मामले को लेकर लोरमी के एसडीओपी कादिर खान से बात की गई तो उन्होंने पंचायत सचिव गरिमा कैवर्त के शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए चोरों की तलाश करने की बात कही है