रायपुर- चीन के मसले पर जारी सियासत के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर उठाए गए सवालों के बीच बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने पलटवार किया है. अपने बयान में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीमा विवाद पर हमने कभी राजनीति नहीं की है. हमसे प्रश्न करने का नैतिक साहस कांग्रेस के पास नहीं है.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा था कि हमले पर मोदी सरकार आखिर मौन क्यों है? चीन को कब्जा करने क्यों दे दिया गया. आखिर क्यों जवानों को निहत्थे भेजा गया. इन सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए सरोज पांडेय ने कहा कि बीजेपी के उठाए सवालों के बीच कांग्रेस का ऐसा बयान बताता है कि पूरे मामले को किसी दूसरे विषय की ओर मोड़ना चाहते हैं.
सरोज पांडेय ने कहा कि जैसे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी हैं, वैसी ही पूरी की पूरी पार्टी बन रही है. नेताओं को चिंतन करना चाहिए, मंथन करना चाहिए. इससे उनका भविष्य उज्जवल होगा. यदि ऐसा नहीं करेंगे, तो कांग्रेस आज जहां खड़ी हैं, उससे भी नीचे चली जाएगी.
दरअसल भारत-चीन सीमा पर विवाद के हालातों के बीच बीजेपी कांग्रेस पार्टी पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने कांग्रेस के चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ हुए एक एमओयू पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि यह एमओयू किस लिए किया गया था? आखिर कांग्रेस पार्टी का चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से यह रिश्ता क्या है? एमओयू में ऐसा क्या है जिसमें राहुल गांधी खुद साइन कर रहे थे और पीछे सोनिया जी और चीन के अभी के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खड़े थे। कांग्रेस ने ये नहीं बताया कि पार्टी-से-पार्टी का ये रिश्ता क्यों बना?’