रायपुर। मुख्यमंत्री आवास के सामने युवा हरदेव सिन्हा के आत्मदाह करने की कोशिश को लेकर सियासत तेज होती जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने युवक की पत्नी के बयान को ट्वीटर में साझा करते हुए लिखा है कि मानसिक स्थिति आत्मदाह करने वाले युवक की नहीं, भूपेश सरकार की खराब है.

डॉ. रमन सिंह ने वहीं किसानों को बकाया राशि दिए जाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर कहा कि सरकार के नंबर दो मंत्री का सवाल उठाना यह साबित करता है कि सरकार अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है. ऐसे में लगता है कि सरकार चलाचली की बेला में है. टीएस सिंहदेव ये बयान किसानों की अभिव्यक्ति को प्रदर्शित करता है. सरकार किसानों को उनके समर्थन मूल्य की बकाया राशि अगली फसल के पहले देने की स्थिति में नहीं है.

मुख्यमंत्री के सरकार के बयान के लिए केवल दो मंत्रियों को अधिकृत किए जाने के मामले में कहा कि ये इस बात को साबित करता है कि बाकी मंत्रियों को बोलने से रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने असफलताओं के कीर्तिमान स्थापित किया है. मंत्रियों के अधिकार छीन लिया जाए तो बेचैनी और बढ़ जाती है. अब जो बयान आ रहे हैं, वो कांग्रेस के अंदर चल रही बेचैनी को दर्शाता है. अब तो कांग्रेस के घर से ये बाते आने लगी है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के 2 नम्बर के मंत्री को बोलने से रोका जा रहा है. ताश के पत्ते की तरह बिखने वाली सरकार और मंत्रिमण्डल का हश्र आनेवाला वक्त ही बताएगा. सरकार की स्थिति अभी ऐसी नही है कि वे किसानों को धान के समर्थन मूल्य की बकाया राशि दे सके. वहीं आबकारी मंत्री कवासी लखमा के भाजपा अवैध शराब की बिक्री में लगी हुई बताए जाने पर कहा कि सरकार जब कोचिये की भूमिका में आकर, शराब को अवैध तरीके से बेचने का दुस्साहस कर रही है,नक्सलियों की तर्ज पर.