सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। केंद्र सरकार की गरीब कल्याण रोजगार योजना में छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले को शामिल नहीं किया है. इस फैसले के खिलाफ आज प्रदेश एनएसयूआई ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह के निवास का घेराव किया. साथ ही भाजपा सांसदों के निवास का भी घेराव किया गया. इससे पहले रायपुर में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए और मोदी सरकार से मांग की कि छत्तीसगढ़ के सारे जिलों को इस योजना में शामिल किया जाए.

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में रोजगार के नाम पर प्रदर्शन कर रही है. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व जो सरकार पर काबिज है, वह लोग छत्तीसगढ़ की जनता के साथ भेदभाव कर रहे हैं, क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है. इसी को देखते हुए वे लोग छत्तीसगढ़ के साथ दोहरी नीति अपना रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में 40 प्रतिशत से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे है. उसके बाद भी प्रदेश को इस योजना का लाभ नहीं दिया गया है. आज हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों को इस गरीब कल्याण रोजगार योजना में शामिल किया जाए. इसी के तहत आज हमने भाजपा के 9 सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास का घेराव किया है.