सत्यपाल राजपूत, रायपुर। नगर पालिका निगम रायपुर ने कई बैंकों को ब्लैक लिस्ट कर दिए हैं. निगम का कहना है कि रुपए जमा होने के बावजूद केंद्रीय योजनाओं में इन बैंकों ने काम नहीं किया. इस वजह से इन बैंकों में जमा रुपए को निकालकर योजनाओं में काम करने वाले अन्य बैकों को ट्रांसफर किए जाएंगे.

महापौर ने बताया कि प्रधान मंत्री योजना के तहत संचालित कार्यों का समीक्षा की गई, जिसमें पाया गया है कि प्रधानमंत्री योजना के तहत बैंकों को जाता है जिनका निराकरण बैंक द्वारा किया जाता है, जिसमें कुछ बैंकों के द्वारा निराकरण सही ढंग से नहीं किया. कुछ बैंकों द्वारा आवेदन जाने के बावजूद उनके काम शून्य हैं.

साथ ही महापौर ने बताया कि जिन बैंकों में आवेदन आने के बाद भी हितग्राहियों को फ़ायदा नहीं पहुंचाया है या आवेदन पहुंचने के बाद भी योजना के तहत कार्य अप्रूवल नहीं किया गया है. वहां से नगर निगम अपना खाता बंद कर रुपए निकालकर जिन बैंकों द्वारा अच्छे काम किए गए हैं वहां जमा किया जाएगा.

फ़िलहाल एक्सिस बैंक, एचडीएफ़सी बैंक, आईडीबीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक, महाराष्ट्र बैंक  को ब्लैक लिस्ट कर वहां से पूरा पैसा निकालने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है.