दिल्ली। सरकार ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट वाला बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। उन्हें एक अगस्त तक बंगला खाली करना होगा।

जानकारी के मुताबिक प्रियंका का ये बंगला भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को अलॉट किया गया है। सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी के लोधी रोड के बंगले को बीजेपी राज्यसभा सांसद और मीडिया सेल इंचार्ज अनिल बलूनी को मेडिकल ग्राउंड पर अलॉट किया गया है। बलूनी भाजपा की यूथ ब्रिगेड के चर्चित चेहरे हैं और पार्टी के बड़े नेताओं के बेहद भरोसेमंद हैं।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी को ये बंगला बीस साल पहले वर्ष 2000 में एसपीजी सुरक्षा मिलने के कारण आवंटित किया गया था लेकिन पिछले साल नंवबर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका से एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई थी। जिसके बाद सरकार ने उनको बंगला खाली करने का नोटिस थमा दिया। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को हुई हत्या के बाद गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा प्रदान की गई थी। प्रियंका लोधी एस्टेट के हाउस नंबर-35 में फैमिली के साथ रहती हैं।