मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 18 अप्रैल 2018 को किए गए एक ट्वीट पर रमन ने ये तंज कसा है. तब विपक्ष की लड़ाई कांग्रेस ने विकास की चिड़िया गुमशुदा बताते हुए एक मुहिम छेड़ी थी. अब रमन सिंह ने उसी ट्वीट पर पलटवार किया है और पूछा है कि विकास की चिड़िया डेढ़ साल से कहाँ उड़ रही है.

रायपुर। पूर्व सीएम और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, भूपेश सरकार पर हमला बोलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. रमन सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में पता नहीं डेढ़ साल से विकास की चिड़िया कहां उड़ रही है. जिन मुद्दों पर चश्मा और आइना दिखाया गया था, जिसमें सब कुछ दिखता था, वो कहां गया ?

रमन सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि… 

“विकास की चिड़िया” पता नहीं छत्तीसगढ़ में डेढ़ साल से कहां उड़ रही है? -न सड़क -न अस्पताल -न स्कूल -न कॉलेज -न रोजगार -न शराबबन्दी -न समर्थन मूल्य -न रोजगार भत्ता -न भर्ती -न बकाया बोनस वो ‘चश्मा’ और ‘आईना’ कहाँ गया जिसमें यह सब दिखता है @bhupeshbaghel जी.

दरअसल भूपेश बघेल ने विपक्ष में रहते हुए 2018 में गुमशुदा विकास की चिड़िया पर तंज कसते हुए आइना दिखाने की कोशिश की थी. एक के बाद एक कई वीडियो जारी कर चश्मा और आइना के जरिए प्रदेश में विकास के दावों को झूठा बताते हुए दिखाया था. उसी ट्वीट को अपने ट्विटर पर ट्वीट कर रमन ने भूपेश को “विकास की चिड़िया” याद दिलाई है. 

रमन सिंह ने ‘न’ शब्द का उपयोग कर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट पर कहा कि न सड़क, न अस्पताल, न स्कूल, न कॉलेज, न रोजगार, न शराबबन्दी, न समर्थन मूल्य, न रोजगार भत्ता, न भर्ती, न बकाया बोनस. इसके जरिए उन्होंने सीएम भूपेश को उनके द्वारा किए गए वादे की याद दिलाई है. जिन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है.

बता दें कि भूपेश बघेल ने 2 साल पहले किए गए अपने ट्वीट में कहा था कि ‘छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले 15 सालों से विकास की चिड़िया गायब है, अगर आप में से कोई भी इसके बारे में कोई जानकारी हो तो नीचे दिए गए पते पर अवश्य सूचित करें. मेरे एक अभिन्न मित्र को इसकी सख्त आवश्यकता है’. इसमें बघेल ने विकास की चिड़िया को गुमशुदा बताते हुए तलाश करने की बात कही थी.