जयपुर। राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश का खुलासा होने के बाद से सियासी हड़कंप मचा हुआ है. कांग्रेस और भाजपा तो आमने-सामने है ही, वहीं अब कांग्रेस के ही बड़े नेताओं के बीच सियासी जंग छिड़ने की ख़बर है. ख़बर है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच झगड़ा बढ़ गया है. ख़बर ये भी कि नाराज पायलट 10 से अधिक विधायकों को लेकर दे रात दिल्ली पहुँच गए थे. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की है. वहीं दूसरी ओर अशोक गहलोत ने भी देर रात कैबिनेट की बैठक बुला मंत्रियों से चर्चा की है.

दरअसल राजस्थान पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने खुलासा किया है कि राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश हुई है. पुलिस ने यह खुलासा एक फोन टैपिंग के आधार पर किया है. इस मामले में बीजेपी के दो नेता गिरफ्तार भी किए गए हैं. वहीं पुलिस मुख्यमंत्री गहलोत को भी नोटिस भेज बयान दर्ज कराने को कहा है.

इस खुलासे के बाद कल गहलोत ने प्रेसवार्ता कर कहा था कि इस साजिश के पीछे भाजपा के नेताओं का हाथा. केंद्र के नेता सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन राजस्थान सरकार, जनता की सरकार है. बीजेपी के लोग इस कुकृत्य में विफल रहेंगे. वहीं उन्होंने बिना नाम लिए सचिन पायलट पर भी निशाना साधते हुए यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री के नाम पर अगर पार्टी एक बार मुहर लगा दी है, तो बाकी लोगों को फिर शांत हो जाना चाहिए.