दिल्ली। देश में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना की रफ्तार कई गुना तक बढ़ी है. ग्राफ तेजी से ऊपर गया है. देश में आँकड़ा 8 लाख 80 हजार के पार पहुँच गया है. जबकि 23 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अब इसे लेकर ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक चार्ट शेयर किया है. उन्होंने चार्ट शेयर कर हुए कोरोना संक्रमण को लेकर उठाए जा रहे कदमों को लेकर एक तरह से सवाल किया है.

राहुल गांधी चार्ट शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है- कोरोना की लड़ाई में भारत सही पोजिशन में है ? दरअसल चार्ट में लगातार सामने आ रहे केस के आधार पर अमेरिका, भारत, साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड के बीच तुलना की गई है. इस चार्ट में भारत का ग्राफ तेजी से बढ़ता दिख रहा है. भारत से अधिक संक्रमण की रफ्तार अमेरिका में है. हालांकि, साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड में स्थिति कंट्रोल में है.

राहुल गांधी इससे पहले भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रयासों को लेकर सवाल उठा चुके हैं. राहुल गांधी इस चार्ट के जरिए एक तरह से केंद्र सरकार को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि देश में कोरोना को रोकने बेहतर ढंग से प्रबंधन नहीं किया गया. नतीजा यही है कि आज कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है.

गौरतलब है कि दुनिया में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ 30 लाख को पार कर गया है. अब तक 5 लाख 71 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात है कि अब तक 75 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 50 लाख के करीब है.