जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस विधायक की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में सचिन पायलट सहित बागी विधायकों पर बड़ी कार्रवाई का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल ने कहा कि सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. इसके साथ ही दो मंत्रियों का पदभार भी छिन लिया गया है. वहीं गोविंद सिंह को राजस्थान कांग्रेस का नया अध्यक्ष बना दिया गया है.

सुरजेवाला ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी ने साजिश रची और कांग्रेस के विधायकों को खरीदने की कोशिश की. बीजेपी ने धन बल और सत्ता बल के दुरुपयोग के जरिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रची.

सुरजेवाल ने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि उन्हें सचिन पायलट को मनाया नहीं गया. सचिन को मनाने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर कई बड़े नेताओं ने बात की. लेकिन सचिन पायलट और बागी विधायकों का रवैय्या अनुशासहीन बना रहा है. लेकिन हमें इस बात का खेद जरूर है कि सचिन पायलट और कांग्रेस के कुछ और विधायक और मंत्री भाजपा के जाल के अंदर उलझ कर कांग्रेस की सरकार को गिराने में शामिल हो गए. हमने खुले दिल से कहा कि आप वापस आईए. जो भी बात है परिवार में बैठ कर सब सुलझाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि जो ताकत कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन पायलट को कम उम्र दी है उसकी फेहरिस्त लंबी है. सांसद लेकर केंद्रीय मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष से लेकर उप मुख्यमंत्री बनाने तक कांग्रेस सचिन पायलट को सबकुछ दिया है.