मुजफ्फरपुर: राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को बड़ा झटका लगा है. पत्रकार राजदेव हत्या कांड में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने शहाबुद्दीन समेत 7 लोगों के खिलाफ आरोप तय कर दिया है. शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं.   

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सुनवाई करते हुए शुक्रवार को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने शहाबुद्दीन समेत सात आरोपियों पर संज्ञान लिया. अन्य छह आरोपियों में विजय कुमार गुप्ता, रोहित कुमार सोनी, राजेश कुमार, विशु कुमार जायसवाल, सोनू कुमार गुप्ता एवं अजरुद्दीन बैग शामिल हैं. सीबीआई ने इन सभी पर 22 अगस्त को चार्जशीट दाखिल की थी. संज्ञान के दौरान पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट के समक्ष पेश हुए.

राजीव रंजन

आपको बता दें कि सीवान जिले में 13 मई, 2016 को पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. राजदेव रंजन सीवान में एक दैनिक अख़बार के ब्यरो चीफ थे. राजदेव अपने कार्यालय के रास्ते में थे उसी दौरान अपराधियों ने इनकी हत्या कर दी थी. इनकी हत्या के बाद शहर से लेकर पूरे देश में काफी हंगामा मचा था.

परिजनों ने इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से करने की मांग की थी. हालांकि बिहार पुलिस की विशेष जाँच टीम (एसआईटी) की जांच में इस हत्याकांड में शहाबुद्दीन के शामिल होने की बात सामने आई थी. इसके बाद यह जांच सीबीआई को सौंपी गई. सीबीआई ने इस साल 26 मई को शाहबुद्दीन का नाम इस केस में शामिल किया था.

बता दें कि बिहार में उस समय महागठबंधन की सरकार थी और कई अन्य केसों में पुख्ता सबूत नहीं मिलने के कारण राजद सांसद शहाबुद्दीन जमानत पर जेल से रिहा किए गए थे. बाद में नीतीश सरकार इस केस को सुप्रीम कोर्ट लेकर गई और एक बार फिर शहाबुद्दीन को जेल जाना पड़ा.