नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जल्द ही उनकी जगह कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने ये बात एनडीटीवी से कही.

हालांकि ये बात करीब-करीब तय हो चुकी है कि राहुल गांधी अक्टूबर के आखिरी तक पार्टी अध्यक्ष बन जाएंगे. चर्चा थी कि संगठन चुनाव के ज़रिए राहुल गांधी की ताज़पोशी होगी. लेकिन सोनिया के बयान के बाद इस खबर पर अब मुहर लग गई है.

इस वक्त प्रदेश स्तर पर संगठन चुनाव पूरे हो चुके हैं. हर जिले के जिलाध्यक्ष और पीसीसी डेलिगेट्स यानी प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधियों का चुनाव हो चुका है. अब ये प्रतिनिधि अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. सोनिया के बयान के बाद ये साफ हो गया है कि अब उनकी जगह राहुल गांधी लेंगे.

पिछले कुछ दिनों में राहुल गांधी के प्रति लोगों का विश्वास तेज़ी से बढ़ा है. अमेरिका में जाकर राहुल के भाषणों ने मोदी सरकार से निराश लोगों का विश्वास जीनते में सफलता हासिल की है. राहुल गांधी के ट्विटर और फेसबुक पर दो महीनों में लाखों फॉलोअर जुड़ गए हैं. माना जा रहा है कि ये वक्त राहुल गांधी की ताजपोशी के बिल्कुल मुफीद है.