विप्लव गुप्ता, पेण्ड्रा। मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी बनने की प्रत्याशा में अंततः भाजपा नेता एवं मरवाही के पूर्व विधायक पहलवान सिंह ने कांग्रेस में पुनः प्रवेश किया है.

बीते 15 दिनों से मरवाही में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के सामने भाजपा से कांग्रेस प्रवेश करने की अटकलों पर गुरुवार की देर शाम विराम लग गया जब कांग्रेस भवन रायपुर में भाजपा के नेता एवं पूर्व विधायक पहलवान सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष कांग्रेस प्रवेश किया.

कांग्रेस प्रवेश के बाद मरवाही लौटे पूर्व विधायक पहलवान सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मरवाही में कोई भी बाहरी आयातित नेता चुनाव में नहीं टिक सकता. मुझे उम्मीद है कि मेरी योग्यता और अनुभव के आधार पर कांग्रेस मुझे प्रत्याशी बनाती है तो कांग्रेसी इस बार मरवाही उपचुनाव जीतकर दिखाएगी.

1998 में शिक्षाकीय सेवा से त्यागपत्र देकर कांग्रेस की टिकट पर मरवाही के विधायक बने पहलवान सिंह मरावी ने वर्ष 2008 में भाजपा प्रवेश किया था. भाजपा में रहते हुए उन्होंने कई बार प्रत्याशी बनने की कोशिश की परंतु भाजपा ने उन्हें कभी भी अपना प्रत्याशी नहीं बनाया और उन्हें निराशा ही हाथ लगी. अब कांग्रेस में प्रवेश के बाद उम्मीदवार बनाए जाने की आस लगाए हुए हैं.