हेमंत शर्मा, रायपुर।  ट्रक ड्राइवर की हत्या कर नगदी व मोबाईल लूटने वाले आरोपी और उसके एक साथी की पुलिस ने गिरफ्तारी की है. गिरफ्तार आरोपी चंदन भारती के खिलाफ उरला थाना में बलवा, मारपीट, हत्या का प्रयास, लूट एवं चोरी सहित 10 से अधिक मामले दर्ज है. घटना में शामिल दो अन्य आरोपी अभी फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि सेठिया ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर धनेश्वर सिंह परिहार ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 14 जुलाई को उसका ड्राइवर माल लोड कर निकला था, जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने कन्हेरा रोड स्थित सांई धरम कांटा के पास हत्या कर दी है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया. आस-पास के लोगों से घटना के संबंध पूछताछ की गई. टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगालने के साथ ही प्रकरण में मुखबिर भी लगाये गए. इसी दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को सूचना प्राप्त हुई कि बाजार चौक उरला निवासी बदमाश चंदन भारती वारदात के दिन घटना स्थल के आसपास उसके अन्य साथियों के साथ देखा गया था. और अब चंदन भारती फरार है. वहीं सूचना मिलने के बाद आरोपी चंदन भारती को कसडोल से गिरफ्त में लिया गया. कड़ाई से पूछताछ करने पर चंदन भारती ने अपने अन्य 3 साथियों के साथ मिलकर उदल सिंह की हत्या करना एवं 2 मोबाईल एवं 1 हजार रूपये को लूटना स्वीकार किया.

पूछताछ में आरोपी चंदन भारती ने बताया कि चारों आरोपी दो मोटर साइकिल में आ रहे थे. इसी दौरान उनके द्वारा मृतक के ट्रक में पत्थर फेंक कर मारा, जिससे ड्राइवर रूक गया. रूकने के बाद चारों आरोपी ट्रक के अंदर केबिन में आ गए एवं उदल सिंह को हाथ मुक्का से मारपीट कर सिर एवं सीना को पकड़कर स्टेयरिंग एवं डेश बोर्ड में टकराए, जिससे उसके नाक से खून निकलने लगा और वह बेहोश हो गया. इसी दौरान आरोपियान उदल सिंह के पॉकेट में रखें 1 हजार रूपये एवं 2 मोबाईल को लूट कर फरार हो गए. जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल आरोपी लेखराम निषाद को भी गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी चंदन भारती व लेखराम निषाद की निशानदेही पर उनके कब्जे से लूट की मोबाईल व मोटर साइकिल जब्त किया गया.