रायपुर. प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने भूपेश सरकार के चार मंत्रियों समेत कांग्रेस के सबसे ज़्यादा प्रभावशाली नेताओं की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया.

रामगोपाल अग्रवाल के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में कृषिमंत्री रविंद्र चौबे, वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर, खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत एवं जयसिंह अग्रवाल भी थे. इसके अलावा पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, आरडीए के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ पहुंचे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चारों सलाहकार भी पहुंचे.

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ने 32 लोगों को निगम और मंडल की नियुक्त किया है. इनके पदभार ग्रहण करने का सिलसिला शुरु हो चुका है. इनमें रामगोपाल अग्रवाल का पदभार ग्रहण सबसे प्रभावशाली तरीके से हुआ है. रामगोपाल अग्रवाल मध्यप्रदेश के समय से ही दिग्विजय सिंह के करीबी नेताओं में शुमार रहे हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ बनने के बाद वे ऐसे नेता के तौर पर स्थापित हुए जिनके सभी नेताओं से बढ़िया संबंध रहे. वे 15 साल से ज़्यादा प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे हैं. उनके ही कार्यकाल में कांग्रेस का नया भवन बना. इस दौरान कई बार कांग्रेस ने प्रदेश में अध्यक्ष से लेकर कार्यकारिणी बदली लेकिन सबने रामगोपाल को ही अपना कोषाध्यक्ष बनाए रखा.

गौरतलब है कि सोमवार को किरणमयी नायक, कुलदीप जुनेजा, सुभाष धुप्पड़ और राजेंद्र तिवारी ने पदभार ले लिया था. मंगलवार को संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने भी शिक्षामंत्री प्रेम साय सिंह के घर जाकर पदभार ग्रहण किया है. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने बयान जारी कर कहा कि वे लॉकडाऊन के बाद पाठ्य पुस्तक निगम के दफ्तर जाकर विधिवत पदभार लेंगे.