छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. अब बड़ी संख्या में सुरक्षाबल के जवान भी संक्रमित मिल रहे हैं. जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

प्रमोद निर्मलकर,मानपुर। राजनांदगांव जिले के मोहला मानपुर के कोहका थाने में तैनात आईटीबीपी के 17 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इससे पहले भी इसी थाने का एक जवान संक्रमित मिला था. इस तरह कुल 18 जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. साथ ही एक महिला स्वास्थ्यकर्मी भी पॉजिटिव मिली है.

अन्य राज्यों से आए हैं जवान

जानकारी के मुताबिक कोहका थाना महाराष्ट्र सीमा पर मौजूद है. जब थाने का एक आईटीबीपी जवान संक्रमित मिला था. उसके बाद सभी जवानों को कोरोना टेस्ट लिया गया. आज आई जांच रिपोर्ट में 17 आईबीपी के जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पॉजिटिव मिलने के बाद सभी मरीजों को जिला मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. सभी की ट्रेवल हिस्ट्री दूसरे राज्य की है. बता दें कि हाल ही में जवानों का एक्सचेंज हुआ है. यही वजह है कि अन्य राज्यों से जवान यहां आए हैं.

महिला स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव

बताया जा रहा है कि पॉज़िटिव पाई गई महिला स्वास्थ्यकर्मी ब्लॉक मुख्यालय से 12 किमी दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्रीटोला में पदस्थ है, लेकिन वर्तमान में वह ब्लॉक मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सेवा दे रहीं थी. बहरहाल स्वास्थ्य और पुलिस महकमे में पॉज़िटिव केस सामने आने के बाद से दहशत का माहौल है.