रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के अध्यक्ष एवं मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी ने खेल में राष्ट्रीय स्तर पर 6 बार उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाली कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्राम सकोला, विकास खण्ड पेण्ड्रा की पूर्व छात्रा वर्षा रानी को शासन से प्रोत्साहन देने की मांग की है।

उन्होंने मांग किया है कि जिमनास्टिक में राष्ट्रीय स्तर पर 6 बार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली वर्षा रानी छत्तीसगढ़ राज्य में खेल और खिलाड़ियों के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं मिलने के कारण निराश होकर अपने पैतृक ग्राम पथर्रा, विकासखण्ड मरवाही में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नौकरी कर रही है।

अमित जोगी ने मांग किया है कि शासन के द्वारा बन वर्षा रानी को स्कूल में खेल प्रशिक्षक के पद पर नौकरी दिया जाना चाहिए अथवा उसे महिला एवं बाल विकास विभाग में ही खिलाड़ी के रूप में प्रोत्साहन देते हुए उसे बच्चों के खेल प्रशिक्षक के रूप में माडल बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने शासन का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा है कि कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्राम सकोला, विकास खण्ड पेण्ड्रा से हर साल 24 से 25 लड़कियां राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर जिमनास्टिक में प्रदर्शन करती हैं तथा इन लड़कियों ने छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में अविभाजित बिलासपुर जिले को हर साल लगातार चैम्पियन बनाया है, इसलिये इस विद्यालय को आदिवासी कन्या खेल परिसर बनाया जाना चाहिए तथा जिम्नास्टिक के खेल से संबंधित समस्त मूलभूत सुविधाएं इस स्कूल में उपलब्ध कराया जाना चाहिये, जिससे कि इस स्कूल की छात्राएं खेल में अपने गांव, राज्य एवं अपने देश का नाम रौशन करती रहें।