स्पोर्ट्स डेस्क- आखिर तमाम कयासों के बाद आईपीएल का आयोजन होना अब तय हो चुका है, और उसके तारीखों का भी ऐलान किया जा चुका है, इस बार का आईपीएल भारत में नहीं बल्कि यूएई में खेला जाएगा।

क्योंकि भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, और यहां अभी भयावह स्थिति है जिसे देखते हुए ये अभी पॉसिबल नहीं है।

ऐसे में इस बार का आईपीएल बीसीसीआई यूएई में कराने जा रही है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्सुकता है, तो वहीं इसे आयोजित कराने वालों के सामने चुनौती भी है कि कि इस कोरोनाकाल में इतने बड़े टूर्नामेंट को इतनी टीमों के साथ इतने खिलाडियों के साथ आयोजित करवाना।

आईपीएल आयोजन की तारीखों के बीच ही आईपीएल फ्रेंचाईजी टीम के सहमालिक ने इस बार के आईपीएल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है।

दरअसल आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा है कि यूएई में होने वाला ये आईपीएल टूर्नामेंट इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीजन होगा। इस बार के आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात से होगी। और इसका फाइनल मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा।

हलांकि इस दौरान टीमों के लिए प्रायोजकों को जुटाना भी आसान नहीं होगा इस कोरोनाकाल में मुश्किल काम होगा, लेकिन नेस वाडिया ने ये भी का है कि इस साल आईपीएल से होने वाल फायदों को भी कोई अनदेखा नहीं कर सकता है।

वाडिया आगे कहते हैं कि मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी अगर इस बार का आईपीएल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट साबित हो, सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में प्रायोजकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, मुझे यकीन है कि वो इसे इस नजरिए से भी देखेंगे।

साथ ही नेस वाडिया ने आईपीएल को लेकर कहा है कि मैदान के भीतर और बाहर भी सुरक्षा को लेकर सख्त प्रोटोकॉल अपनाने होंगे जिससे आईपीएल सुरक्षित और सफल तरीके से हो सके। मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच रोज हो, मैं क्रिकेटर होता तो रोज जांच कराना चाहता, इसमें कोई हर्ज नहीं होना चाहिए।