दुर्ग। स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमैन अरुण वोरा ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही सक्रिय हो गए हैं. लॉकडाउन के दौरान उन्होंने फोन के जरिए कार्पोरेशन के 20 ब्रांच मैनेजरों के अलावा 27 नोडल अफसरों से चर्चा कर सुविधाओं और समस्याओं के साथ सेटअप की जानकारी ली है.

अरुण वोरा ने बताया कि लॉकडाउन के बाद वे कार्पोरेशन के अंतर्गत आने वाले सभी ब्रांचों का दौरा कर गोडाउन की हालत का जायजा लेंगे. कार्पोरेशन की समस्याओं की जानकारी लेने के साथ ही कार्पोरेशन के सभी क्लाइंट्स से चर्चा कर कार्यप्रणाली में और सुधार के लिए बेहतर उपाय किए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि कई ब्रांच मैनेजरों ने गोडाउन में मेंटेनेंस की तो कई ब्रांच मैनेजरों ने गोडाउन भवन के विस्तार या नया गोडाउन बनाने की जरूरत बताई है. सभी गोडाउन क्षमता के अनुरूप भरे हैं. सभी ब्रांचों के मैनेजरों और नोडल अफसरों से चर्चा के बाद जरूरी कार्य करने की पहल की जाएगी.

वोरा ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य चौमुखी विकास कर रहा है. राज्य में आम जनता के साथ साथ औद्योगिक.व्यापारिक संस्थानों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन भी आगामी वर्षों में डिमांड के अनुसार स्टोरेज केपेसिटी बढ़ाने का कार्य करेगा.

उन्होंने कहा कि कार्पोरेशन के क्लाइंट्स को बेहतर और आधुनिक सुविधाओं से लैस गोदामों का निर्माण कराया जाएगा. सभी गोडाउन की स्टोरेज क्षमता का विस्तार करने के साथ ही नए गोडाउन बनाए जाएंगे. साइंटिफिक तरीकों से रखरखाव सुनिश्चित किया जाएगा, जिससे रखरखाव में कमी के कारण कार्पोरेशन को होने वाले नुकसान से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि कार्पोरेशन के लाभ को निरंतर बढ़ाने के लक्ष्य के साथ काम किया जाएगा.