पंकज भदौरिया, दंतेवाड़ा। जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में बीते 2 दिन पहले नक्सलियों ने 2 ग्रामीण की हत्या और 15 से अधिक ग्रामीणों की बेदम पिटाई की थी.घटना में मारे गए ग्रामीणों को दंतेवाड़ा पुलिस ने मलंगीर नक्सली संगठन में जनमिलिशिया कमांडर बजरंग वेट्टी और मिलिशिया सदस्य टिडो मंडावी बताया था.

अब इसी घटना की जबाबदारी दरभा डिवीजन ने लेते हुए सचिव साईनाथ ने घटना में मारे गए दोनों को पुलिस मुखबिर बता रहे हैं. जारी प्रेस नोट में घटना में जिन लोगों की पिटाई की गई थी, उन ग्रामीणों को नक्सली पोटाली में कैम्प लगवाने में पुलिस की मदद का आरोप लगा रहे हैं.

नक्सलियों ने पुलिस पर फर्जी गिरफ्तारी और गांवों में ग्रामीणों को नक्सली बताकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पोटाली में मजबुरन पुलिस के मुखबिरों को हमें मारना पड़ा. प्रेस नोट में नक्सली ग्रामीणों से अपील कर रहे हैं वे पुलिस का साथ न दे.

सबसे बड़ी बात यह हैं पोटाली धुर्वापारा में नक्सलियों ने जिन्हें मौत के घाट उतारा.वे दोनों पुलिस रिकार्ड में नक्सली संगठन में जुड़े और नक्सलियों के साथी थे. ऐसा दावा दंतेवाड़ा पुलिस ने किया था. इधर, नक्सली उन्हें पुलिस मुखबिर होने का आरोप जड़ते हुए हत्या कर रही है.

ग्रामीण नक्सलियों और पुलिस की लड़ाई में पीसते नजर आ रहे हैं. घटना के बाद से गांव में डर और दहशत का माहौल है. इधर, पुलिस की मदद से घायलों का इलाज दंतेवाड़ा में जारी है.