बीजापुर। सुरक्षाबल के जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने पुल के पास 40 किलो का आईईडी बम लगा रखा था, जिसे जवानों ने सूझबूझ दिखाते हुए बरामद कर लिया और दूर जंगल में बम को निष्क्रिय कर दिया है. यदि यह बम विस्फोट हो जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था. घटना बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना इलाके का है.

जानकारी के मुताबिक जवानों को सूचना मिली थी कि बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग पर माओवादियों ने शहीदी सप्ताह के 3 दिन पहले पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए 40 किग्रा का आईईडी लगाया है. जिसके बाद थाना बासागुड़ा से जिला पुलिस बल, कोबरा 204, केरिपु 168 बटालियन की सयुक्त टीम ने डी-माईनिंग के दौरान सारकेगुड़ा-पेगड़ापल्ली के मध्य सारकेगुड़ा से 1 किमी आगे पुल के समीप मार्ग के बीचो-बीच प्लास्टिक डिब्बा में 40 किलो ग्राम का कमांड आईईडी बम बरामद किया. जिसे बीडीएस टीम ने निष्क्रिय कर दिया.

बता दें कि माओवादियों ने 28 जुलाई से शहीदी सप्ताह के आह्वान को देखते हुए सुरक्षाबल के जवानों को क्षति पहुंचाने और बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक से 40 किग्रा का आईईडी मार्ग के बीचो बीच लगाया गया था. सुरक्षबलों की सूझबूझ और सतर्कता से माओवादियों के नापाक इरादे को विफल करने में कामयाबी मिली है.

देखें वीडियो