सत्यपाल राजपूत, रायपुर। करोना संक्रमण से पुलिस जवानों, जेलों में कार्यरत अधिकारियों-कर्मचारियों और उनके परिजनों को कोरोना संक्रमण से बचाने तथा आवश्यक वस्तु मुहैया कराने के लिए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू को निर्देश दिए हैं. मंत्री साहू ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के दौर में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी फ्रंट लाइन वारियर्स हैं जो लोगों से सीधे संपर्क में आते हैं. ऐसे में संक्रमण का खतरा ज्यादा रहता है. इसी तरह जेलों में भी संक्रमण का ज्यादा खतरा रहता है. इसे ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय अपनाने को कहा गया है.

गृहमंत्री साहू ने विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू को निर्देशित किया है कि कोरोना संक्रमण से पुलिस बल को बचाने के लिए सुरक्षा संबंधी आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराई जाए. कार्यालयों में फेस मास्क के उपयोग के साथ ही नियमित रूप से कीटाणु नाशक स्प्रे किए जाएं और सोशल-फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराया जाए. उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में समय-समय पर शासन द्वारा जार दिशा-निर्देशों का पालन कराया जाए.

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि सभी इकाई प्रमुखों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशों के पालन के लिए कर्मचारियों को निर्देशित करें. उन्होंने प्रदेश के जिलों में संभावित संक्रमण को रोकने के लिए बंदियों तथा वहां के अधिकारियों-कर्मचारियों को अंदर जाने से पहले जेलों में नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराने एवं संक्रमण रोकने के लिए पूर्व में जारी निर्देशानुसार सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा है. मंत्री साहू ने अपर मुख्य सचिव से कहा है कि वे कोरोना संक्रमण से पुलिस जवानों, जेल कर्मियों एवं उनके परिजनों को बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने पुलिस महानिदेशक एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल को निर्देशित करें.