दिल्ली। राजस्थान में चल रहा सियासी संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर भाजपा के खिलाफ हमलावर हो गई है। राज्यपाल से विरोध जताने की कड़ी में कांग्रेस कल पूरे देश के राजभवन का घेराव करेगी।

राजस्थान में जारी उठापटक के बीच राजभवन और कांग्रेस का टकराव बढ़ता ही जा रहा है। 27 जुलाई से कांग्रेस सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करेगी। वह राज्यपालों की भूमिका को लेकर देशव्यापी विरोध जताने के मूड में है। जयपुर में एक बार फिर कांग्रेस द्वारा राजभवन का घेराव किया जाएगा। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर राजभवन के घेराव की घोषणा की है। उन्होंने लिखा कि लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ देशभर में कांग्रेस राजभवन का घेराव करेगी।

इसके साथ ही कांग्रेस कल से एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान ‘लोकतंत्र के लिए बोलो अभियान’ (Speak Up for Democracy) शुरू करने जा रही है। कांग्रेस इस मुद्दे पर बेहद अक्रामक रूख के साथ भाजपा और केंद्र सरकार से भिड़ने का प्लान बना रही है। उधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहाकि भाजपा को लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ की भारी कीमत चुकानी होगी।