रायपुर। कांग्रेस सरकारों को अलोकतांत्रिक तरीके से गिराए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ सोशल मीडिया में #SpeakUpForDemocracy के नाम से मोर्चा खोल दिया है. इस देशव्यापी अभियान के साथ जुड़ते हुए कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस की निर्वाचित राज्य सरकारों को रुपयों के दम पर भाजपा द्वारा अस्थिर किया जा रहा है.

सांसद महंत ने कहा कि कर्नाटक, मध्यप्रदेश और अब राजस्थान की निर्वाचित राज्य सरकार को भाजपा द्वारा धन तंत्र के इस्तेमाल और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के अलोकतांत्रिक रवैए को गिराने की साजिश को पूरा देश देख रहा है, और समझ भी रहा है. उन्होंने कहा कि एक ओर देश करोना संकट से जूझ रहा है, पूरे देश में संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं देश के सामने खड़ी आर्थिक चुनौतियों और बाढ़ जैसी समस्याओं से निपटने के बजाय भाजपा का पूरा ध्यान जनप्रतिनिधियों की खरीदी-बिक्री कर कांग्रेस की निर्वाचित राज्य सरकारों को अस्थिर करने में लगी है.

श्रीमती महंत ने कहा कि राज्यपाल जैसे संवैधानिक पदों का दुरुपयोग करने में भाजपा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है. राजस्थान में राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री और मंत्री मंडल की सलाह के बाद विधानसभा का सत्र बुलाने से इनकार किया जा रहा है, जबकि यह संवैधानिक रूप से आवश्यक और अनिवार्य है संविधान की रक्षा का अपना दायित्व निभाने के बजाए राजभवन भाजपा के राजनैतिक हितों के साधन के केंद्र बन चुके हैं. उन्होंने भाजपा अपने सत्ता स्वार्थ के चलते भारत के लोकतंत्र को तार-तार करने का आरोप लगाते हुए राजस्थान के राज्यपाल से आग्रह किया कि वे अपने पद के कर्तव्यों का निर्वहन करें.