नई दिल्ली। अयोध्या में प्रस्तावित रामजन्म भूमि पर राम मंदिर बनाने को लेकर की तैयारियां जोरों पर है. पीएम मोदी चांदी की 22.6 किलो की ईंट से राम मंदिर की नींव रखेंगे. वही मंदिर निर्माण के लिए प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने 5 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया है.

5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी चांदी की ईंट से मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे. यह चांदी की ईंट अयोध्या पहुंच गई है. यह शुद्ध चांदी की 22.6 किलोग्राम वजनी ईंट है. चांदी की आज के रेट के हिसाब से देखें तो इस ईंट की कीमत करीब 15 लाख 59 हजार है.

रामकथा करने वाले संत मोरारी बापू ने अपनी व्यासपीठ से राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये के दान की घोषणा की. मोरारी बापू ने कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए 5 करोड़ रुपये यहां से भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेट होगी.

बता दें कि राम जन्मभूमि पर रामलला के मंदिर की नींव अयोध्या में 5 अगस्त को रखी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करने वाले हैं. भूमि पूजन के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रिमंडल के मंत्री और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ-साथ अन्य लोगों के भी भाग लेने की संभावना है.