रामकुमार यादव, अंबिकापुर। कोरोना के लक्षण नजर आने के बाद जांच रिपोर्ट के इंतजार में परेशान रहने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है. अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना सेंपल की आरटीपीसीआर जांच के लिए सर्व सुविधायुक्त लैब तैयार किया गया है, जिसके शुरू होने के साथ 12 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट मिल जाएगी.

अब तक अम्बिकापुर समेत समूचे संभाग के कोरोना प्रभावितों के सेंपल को आरटीपीसीआर जांच के लिए या तो रायपुर भेजा जा रहा है, या फिर रायगढ मेडिकल कॉलेज. दोनों जगह भेजे गए सेंपल की रिपोर्ट आने में कई दिनों तक लोगों को इंतजार करना पड़ता है. इस दौरान लोग भय के साए में जिया करते है. अब अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में इस सुविधा के प्रारंभ हो जाने से लोग महज कुछ ही घंटों में रिपोर्ट मिल जाया करेगी.

सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया के मुताबिक, अब अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सैंपल जांच के लिए मशीनें लगाई जा चुकी है. मशीनें ठीक तरह से काम कर रही है कि नहीं इस बात की जांच एम्स रायपुर द्वारा भेजे गए अज्ञात शख्स का सैंपल जांच से हो चुकी है. आने वाले दोतीन दिनों में अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर जांच शुरू हो जाएगी.