बालौदाबाजार। छत्तीसगढ़ में दो नाबालिग सगी बहनों के साथ 9 लड़कों द्वारा गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. आज से करीब 2 महीने पहले दोनों नाबालिग सगी बहने अपने दो दोस्तों के साथ घर से बाहर घूमने निकली थी. इसी दौरान पलारी थाना इलाके के केसला दतान मार्ग के एक सुनसान इलाके में पहुंचे, जहां उन्हें 9 युवकों ने रोका लिया, जिसमें तीन नाबालिग भी शामिल थे. इन सभी ने दो लड़कों की जमकर पिटाई की, जिसके डर से दोनों घटना स्थल से भाग गए. जिसके बाद सभी 9 लड़कों ने दोनोंं नाबालिगों के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. इस गैंगरेप की घटना में लड़की का एक चचेरा भाई भी है. यह पूरा मामला बालौदाबाजार के पलारी थाने इलाके का है.

जानकारी के मुताबिक जिस समय 9 लड़कों ने दोनों लड़के को पीटा और नाबालिगों के साथ गैंगरेप किया, इसका वीडियो भी मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया था. उसके बाद 9 में से एक लड़के ने इस वीडियो को अपने एक दोस्त को भेज दिया. इतना ही नहीं दूसरे लड़के ने लड़की को दोबारा वीडियो वायरल करने की धमकी देकर अपने पास बुलाया था. जिससे नाबालिग लड़की डर गई और पूरे मामले की सूचना परिजनों और पुलिस को दी गई, तब जाकर 2 महीने बाद इस वारदात का खुलासा हुआ.

पीड़िता के परिजनों द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई और ग्यारह घंटे की भीतर ही गुरुवार सुबह 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों में 9 बालिग और 2 नाबालिग शामिल है. दरअसल मामला नाबालिग लड़कियों से जुड़ा हुआ है, इसलिए नाबालिगों के साथ गए दो लड़के जो भाग गए थे, इसलिए दोनों के खिलाफ एफआईआर हुई है. किडनैपिंग और जान को मुसीबत में डालने की धारा लगी है. यदि इन लोगों ने किसी को सूचना दे दी होती, तो लड़कियों को बचाया जा सकता था.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी एलेसेला ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी ने परिजनों ने महिला हेल्पलाइन से संपर्क कर पुलिस को दी थी. जिसके बाद मामले को तत्काल संज्ञान लेते हुए आज सुबह 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. घटना दो महीने पहले रात 2 बजे का है. दोनों नाबालिग लड़कियां अपने दोस्तों के साथ घूमने निकली थी. उसी दौरान 9 लड़कों ने लड़कियों के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में पीड़िता का एक चचेरा भाई भी शामिल है. इस मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों में अजय वर्मा (25 वर्ष), सोहन ध्रुव (19वर्ष), राजेन्द्र डहरिया (23 वर्ष), शिवम वर्मा (18 वर्ष), पीयुष वर्मा (19 वर्ष), राकेश डहरिया (23 वर्ष), जगन्नाथ यादव (24 वर्ष), राकी ऊर्फ कमलेश घृतलहरे (19 वर्ष) गोपी साहू (19 वर्ष) और 2 नाबालिग शामिल है. सभी पलारी थाना इलाके के ही रहने वाले हैं. इसमें से दो आरोपी पहले भी हत्या के आरोप में जेल जा चुके हैं.