चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल के नेतृत्व में मंगलवार को पाटन ब्लाक भाजपा ने जामगांव एम में शासकीय शराब दुकान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। सैकड़ो की संख्या में पहुंचे भाजपाईयों ने शराब दुकान को बंद कराया। इस दौरान मौका पाकर शराब खरीदने पहुंचे लोग शराब की पेटियों से शराब लूटने लगे जिसे लेकर प्रशासन को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा।

कोरोना में लॉक डाउन के दौरान पाटन विधानसभा क्षेत्र के जामगांव में शराब दुकान खुली रहने से लगातार शराब प्रेमियों की हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हो जाती है, जिससे ग्रामीण कोरोना के संक्रमण फैलने को लेकर चिंतित हैं। वहीं उनका यह भी आरोप था कि रायपुर व अन्य जिलों में लॉक डाउन होने के कारण लागभग 5 से 10 हज़ार लोग जामगांव एम के शराब दुकान पहुंच रहे हैं। बीते दिनों चाकूबाजी जैसी घटना भी हुई है, जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि अगर सरकार लॉक डाउन लगाई है तो शराब की दुकानें भी बंद करे सरकार के इस फैसले से क्षेत्र में अव्यवस्था भी फैल रही है। अगर गांव में संक्रमण फैला तो इसके परिणाम गंभीर होंगे।

सांसद विजय बघेल ने कहा कि हमारे प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने शराब दुकान तो बंद करा दी है पर अगर कोरोना और लॉक डाउन में दोबारा खोली जाएगी तो हम हर दिन प्रदर्शन करेंगे।

हालांकि प्रदर्शनकारियों के जाने के बाद प्रशासन ने पुनः शराब दुकान को चालू कर दिया। उधर इस मामले में जिला कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे का कहना था कि ग्रामीणों ने भारी संख्या में जो भीड़ एकत्रित होने की शिकायत की है उसे देखते हुए नियमों का पालन कराया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिग व सैनिटाइज़िंग के साथ कमर्चारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी व शराब दुकान सुचारू रूप से संचालित की जाएगी।